Disclaimer / अस्वीकरण

Mor Chhattisagrh web site Agreement / मोर छत्तीसगढ़ वेब साइट समझौता-

मोर छत्तीसगढ़ वेब साइट ("साइट") मोर छत्तीसगढ़ ("मोर छत्तीसगढ़") द्वारा प्रदान की जाने वाली एक ऑनलाइन सूचना सेवा है, जो नीचे निर्धारित नियमों और शर्तों के अनुपालन के अधीन है।

 

कृपया इस दस्तावेज़ को साइट तक पहुँचने या उपयोग करने से पहले ध्यान से पढ़ें। साइट को एक्सेस करने या उपयोग करने से, आप नीचे दिए गए नियमों और शर्तों से बाध्य होने के लिए सहमत हैं।

 

यदि आप इन नियमों और शर्तों से बंधे नहीं रहना चाहते हैं, तो आप साइट तक नहीं पहुंच सकते हैं या इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं।

मोर छत्तीसगढ़ इस अनुबंध को किसी भी समय संशोधित कर सकता है, और इस तरह के संशोधन साइट पर संशोधित अनुबंध के पोस्ट होने पर तुरंत प्रभावी होंगे। आप इस तरह के संशोधनों के बारे में जागरूक होने के लिए अनुबंध की समीक्षा करने के लिए सहमत हैं और साइट की आपकी निरंतर पहुंच या उपयोग को संशोधित समझौते की आपकी निर्णायक स्वीकृति माना जाएगा।

1. कॉपीराइट, लाइसेंस और आइडिया सबमिशन।

साइट की संपूर्ण सामग्री अंतरराष्ट्रीय कॉपीराइट और ट्रेडमार्क कानूनों द्वारा संरक्षित है। कॉपीराइट और ट्रेडमार्क के मालिक मोर छत्तीसगढ़, इसके सहयोगी या अन्य तीसरे पक्ष के लाइसेंसकर्ता हैं। आप टेक्स्ट, ग्राफिक्स, कोड और/या सॉफ़्टवेयर सहित साइट पर सामग्री को किसी भी तरीके से संशोधित, कॉपी, पुन: प्रस्तुत, पुनर्प्रकाशित, अपलोड, पोस्ट, ट्रांसमिट या वितरित नहीं कर सकते हैं। 

आप साइट के विभिन्न क्षेत्रों से सामग्री के कुछ हिस्सों को केवल अपने गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए प्रिंट और डाउनलोड कर सकते हैं, बशर्ते कि आप सामग्री से किसी भी कॉपीराइट या मालिकाना नोटिस को बदलने या हटाने के लिए सहमत न हों। 


आप मोर छत्तीसगढ़ को एक गैर-अनन्य, रॉयल्टी-मुक्त, विश्वव्यापी, स्थायी लाइसेंस, उप-लाइसेंस के अधिकार के साथ, पुन: पेश करने, वितरित करने, संचारित करने, व्युत्पन्न कार्य बनाने, सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित करने और सार्वजनिक रूप से किसी भी सामग्री और अन्य को प्रदर्शित करने के लिए सहमत हैं। 

जानकारी (बिना किसी सीमा के, नए या बेहतर उत्पादों और सेवाओं के लिए उसमें निहित विचार) जो आप साइट के किसी भी सार्वजनिक क्षेत्रों (जैसे बुलेटिन बोर्ड, फ़ोरम और समाचार समूह) या ई-मेल द्वारा मोर छत्तीसगढ़ को हर तरह से और में सबमिट करते हैं कोई भी मीडिया जिसे अब जाना जाता है या उसके बाद विकसित किया गया है।

आप मोर छत्तीसगढ़ को प्रस्तुत सामग्री और अन्य सूचनाओं के साथ-साथ उससे संबंधित सभी विज्ञापन, विपणन और प्रचार सामग्री के संबंध में अपने नाम का उपयोग करने का अधिकार भी प्रदान करते हैं। 

आप सहमत हैं कि मोर छत्तीसगढ़ को आपके संचार में किसी भी स्वामित्व अधिकार के किसी भी कथित या वास्तविक उल्लंघन या दुरुपयोग के लिए आपके पास मोर छत्तीसगढ़ के खिलाफ कोई सहारा नहीं होगा। 

छत्तीसगढ़ के खिलाफ कोई सहारा नहीं होगा।

TrafficServer 1.01Trademarks / ट्रेडमार्क-

यहां या साइट पर संदर्भित प्रकाशन, उत्पाद, सामग्री या सेवाएं मोर छत्तीसगढ़ के विशिष्ट ट्रेडमार्क या सर्विसमार्क हैं। साइट में उल्लिखित अन्य उत्पाद और कंपनी के नाम उनके संबंधित स्वामियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।

2. Use Of The site  / साइट का उपयोग-

आप समझते हैं कि मोर छत्तीसगढ़ द्वारा आपूर्ति के रूप में स्पष्ट रूप से पहचानी गई जानकारी, उत्पादों या सेवाओं को छोड़कर, मोर छत्तीसगढ़ किसी भी तरह से इंटरनेट पर किसी भी जानकारी, उत्पादों या सेवाओं का संचालन, नियंत्रण या समर्थन नहीं करता है।

मोर छत्तीसगढ़ को छोड़कर- पहचान की गई जानकारी, उत्पाद या सेवाएं, साइट या इंटरनेट के माध्यम से दी जाने वाली सभी जानकारी, उत्पाद और सेवाएं आम तौर पर तीसरे पक्ष द्वारा पेश की जाती हैं, जो मोर छत्तीसगढ़ से संबद्ध नहीं हैं।

आप यह भी समझते हैं कि मोर छत्तीसगढ़ इस बात की गारंटी या गारंटी नहीं दे सकता है कि साइट के माध्यम से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध फाइलें संक्रमण या वायरस, वर्म्स, ट्रोजन हॉर्स या अन्य कोड से मुक्त होंगी जो दूषित या विनाशकारी गुणों को प्रकट करती हैं। 

आप डेटा इनपुट और आउटपुट की सटीकता के लिए अपनी विशेष आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए और किसी भी खोए हुए डेटा के पुनर्निर्माण के लिए साइट के बाहरी साधनों को बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रक्रियाओं और चौकियों को लागू करने के लिए जिम्मेदार हैं।

    आप साइट और इंटरनेट के अपने उपयोग के लिए पूरी जिम्मेदारी और जोखिम मानते हैं। मोर छत्तीसगढ़ साइट और संबंधित जानकारी "जैसी है" प्रदान करता है और कोई भी स्पष्ट या निहित वारंटी, प्रतिनिधित्व या अनुमोदन नहीं करता है (जिसमें कोई भी सीमा या अधिकार की सीमा वारंटी के बिना शामिल है) सेवा के संबंध में, सेवा के माध्यम से या सामान्य रूप से इंटरनेट पर प्रदान की जाने वाली कोई भी व्यापारिक जानकारी या सेवा, और मोर छत्तीसगढ़ किसी भी लागत या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगा जो सीधे या किसी भी अप्रत्यक्ष रूप से उत्पन्न होता है। सेवा के माध्यम से या इंटरनेट पर आम तौर पर प्रदान की जाने वाली सभी राय, सलाह, सेवाओं, व्यापारिक वस्तुओं और अन्य सूचनाओं की सटीकता, पूर्णता और उपयोगिता का मूल्यांकन करना पूरी तरह से आपकी जिम्मेदारी है। मोर छत्तीसगढ़ इस बात की गारंटी नहीं देता है कि सेवा निर्बाध या त्रुटि मुक्त होगी या सेवा में दोषों को ठीक किया जाएगा।

आप आगे समझते हैं कि इंटरनेट की शुद्ध प्रकृति में संयुक्त सामग्री शामिल है, जिनमें से कुछ यौन रूप से स्पष्ट हैं या आपके लिए आक्रामक हो सकती हैं। ऐसी सामग्री तक आपकी पहुंच आपके जोखिम पर है। मोर छत्तीसगढ़ का ऐसी सामग्री पर कोई नियंत्रण नहीं है और न ही कोई जिम्मेदारी स्वीकार करता है।

Limitation of liability / दायित्व की सीमा -

 

किसी भी स्थिति में मोर छत्तीसगढ़ (i) किसी भी आकस्मिक, परिणामी, या अप्रत्यक्ष क्षति (लाभों की हानि, व्यावसायिक व्यवधान, कार्यक्रमों या जानकारी के नुकसान सहित, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं) के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। सेवा का उपयोग या उपयोग करने में असमर्थता, या सेवा पर प्रदान की गई कोई भी जानकारी, या लेनदेन, या सेवा से डाउनलोड किया गया, या ऐसी जानकारी या सेवा में कोई देरी। 


भले ही मोर छत्तीसगढ़ या उसके अधिकृत प्रतिनिधियों को इस तरह के नुकसान की संभावना के बारे में सलाह दी गई हो, या (II) त्रुटि, चूक, या सेवा में अन्य अशुद्धियों के लिए जिम्मेदार कोई भी दावा। क्योंकि कुछ राज्य परिणामी या आकस्मिक क्षतियों के लिए बहिष्करण या दायित्व की सीमा की अनुमति नहीं देते हैं, हो सकता है कि उपरोक्त सीमा आप पर लागू न हो। ऐसे राज्यों में, मोर छत्तीसगढ़ दायित्व कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा तक सीमित है।

मोर छत्तीसगढ़ किसी भी अन्य वेब साइट के बारे में कोई प्रतिनिधित्व नहीं करता है जिसे आप इस एक के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं या जो इस साइट से लिंक कर सकते हैं। जब आप किसी गैर-मोर छत्तीसगढ़ वेब साइट का उपयोग करते हैं, तो कृपया समझें कि यह मोर छत्तीसगढ़ से स्वतंत्र है, और उस वेब साइट पर सामग्री पर मोर छत्तीसगढ़ का कोई नियंत्रण नहीं है। इसके अलावा, मोर छत्तीसगढ़ वेब साइट के लिंक का मतलब यह नहीं है कि मोर छत्तीसगढ़ ऐसी वेब साइट की सामग्री, या उपयोग के लिए किसी भी जिम्मेदारी का समर्थन करता है या स्वीकार करता है।

3.  Indemnification / क्षतिपूर्ति -

आप मोर छत्तीसगढ़, इसके अधिकारियों, निदेशकों, कर्मचारियों, एजेंटों, लाइसेंसदाताओं, आपूर्तिकर्ताओं और सेवा के किसी भी तीसरे पक्ष के सूचना प्रदाताओं को उचित वकीलों की फीस सहित सभी नुकसानों, खर्चों, नुकसानों और लागतों से क्षतिपूर्ति करने, बचाव करने और रखने के लिए सहमत हैं। , आपके या सेवा का उपयोग करने वाले किसी अन्य व्यक्ति द्वारा इस अनुबंध (लापरवाही या गलत आचरण सहित) के किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप।

4. Third party Righs / तृतीय पक्ष अधिकार -

पैराग्राफ 2 (सेवा का उपयोग), और 3 (क्षतिपूर्ति) के प्रावधान मोर छत्तीसगढ़ और इसके अधिकारियों, निदेशकों, कर्मचारियों, एजेंटों, लाइसेंसकर्ताओं, आपूर्तिकर्ताओं और सेवा के किसी भी तीसरे पक्ष के सूचना प्रदाताओं के लाभ के लिए हैं। इनमें से प्रत्येक व्यक्ति या संस्था को अपनी ओर से उन प्रावधानों को सीधे आपके खिलाफ लागू करने और लागू करने का अधिकार होगा।

5.Term Termination / टर्म; समाप्ति-

इस अनुबंध को किसी भी पक्ष द्वारा किसी भी समय बिना किसी सूचना के किसी भी कारण से समाप्त किया जा सकता है। 

पैराग्राफ 

1 (कॉपीराइट, लाइसेंस और आइडिया सबमिशन),

2 (सेवा का उपयोग)

3 (क्षतिपूर्ति)

4 (तृतीय पक्ष अधिकार) और 

6 (विविध) के प्रावधान इस अनुबंध की समाप्ति से बचे रहेंगे।

6. Miscellaneous / विविध -

यह समझौता भारत में किए गए और किए जाने वाले समझौतों पर लागू भारत के कानूनों के अनुसार शासित और माना जाएगा। 

आप सहमत हैं कि मोर छत्तीसगढ़ और आपके बीच किसी भी उद्देश्य के लिए इस समझौते या पार्टियों के दायित्वों से संबंधित किसी भी कानूनी कार्रवाई या कार्यवाही को विशेष रूप से भारत में बैठे सक्षम अधिकार क्षेत्र के संघीय या राज्य न्यायालय में लाया जाएगा। सेवा के संबंध में आपके पास कोई भी कार्रवाई या दावा हो सकता है, दावा या कार्रवाई का कारण उत्पन्न होने के एक 

(1) वर्ष के भीतर शुरू होना चाहिए या ऐसा दावा या कार्रवाई का कारण वर्जित है। इस समझौते के किसी भी प्रावधान के सख्त प्रदर्शन पर जोर देने या लागू करने में मोर छत्तीसगढ़ की विफलता को किसी प्रावधान या अधिकार की छूट के रूप में नहीं माना जाएगा। न तो पार्टियों के बीच आचरण का तरीका और न ही व्यापार अभ्यास इस समझौते के किसी भी प्रावधान को संशोधित करने के लिए कार्य करेगा। 

मोर छत्तीसगढ़ इस समझौते के तहत अपने अधिकार और कर्तव्य किसी भी समय किसी भी पार्टी को बिना आपको सूचना दिए सौंप सकता है।

कोई भी अधिकार जो यहां स्पष्ट रूप से प्रदान नहीं किए गए हैं वे आरक्षित हैं।


कॉपीराइट नोटिस। © 2019-2021 के लिए तैयार: मोर छत्तीसगढ़, सर्वाधिकार सुरक्षित। www.morchhattisgar.in

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*